Type Here to Get Search Results !
Teaching & Govt Job Telegram Group

Search Related To CTET

UP Board Result 2024 by Roll Number: यूपी बोर्ड आज, कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी

UP Board Result 2024 by Roll Number: यूपी बोर्ड आज, कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी करेगा। बोर्ड के अध्यक्ष आज दोपहर 02 बजे रिजल्ट घोषित करेंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रोल नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट देख पाएंगे। यहां देखें यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट पर लाइव अपडेट।

सबसे पहले 10वीं का रिजल्ट देखने के लिए यहां रजिस्टर करें।
सबसे पहले 12वीं का रिजल्ट देखने के लिए यहां रजिस्टर करें। 
🔺

UPMSP UP Board 10th, 12th Result 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद आज, दोपहर 02 बजे कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी करने वाला है। रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की सूचना बोर्ड द्वारा जारी एक नोटिस के माध्यम से प्राप्त हुई। रिजल्ट जारी होने पर छात्र आधिकारिक वेबसाइटों यूपीएमएसपी डॉट ईडीयू डॉट इन तथा यूपीरिजल्ट्स डॉट एनआईसी डॉट इन पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकेंगे। छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए उनके रोल नंबर की आवश्यकता होगी।

इस खबर में हमने बताया है कि यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्र कैसे रिजल्ट जारी होने के बाद रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए छात्रों को इस खबर में बताए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

UP Board Result 2024 Time: आज दोपहर 2 बजे आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

यूपी बोर्ड के अध्यक्ष दिब्यकांत शुक्ला आज दोपहर 02.00 बजे प्रयागराज स्थित बोर्ड के मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से परिमाण की घोषणा करेंगे। इस वर्ष हाईस्कूल परीक्षा में 29,47,311 व इंटरमीडिएट में 25,77,997 छात्र-छात्राएं पंजीकृत थे। कुल मिलाकर दोनों कक्षाओं में इस वर्ष 55 लाख से अधिक विद्यार्थी पंजीकृत थे। परीक्षाएं 22 फरवरी, 2024 से लेकर 09 मार्च, 2024 तक राज्यभर के 8265 केंद्रों पर आयोजित की गई थीं।

बोर्ड के इतिहास में होगा रिकॉर्ड

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 16 मार्च से शुरू हुआ था, जोकि काफी तेजी के साथ पूरा कर लिया गया था। बोर्ड के इतिहास में यह सबसे जल्दी परिणाम घोषित होने का नया रिकार्ड होगा। इसके पहले वर्ष 2023 की परीक्षा का परिणाम सबसे जल्दी 25 अप्रैल को घोषित किया गया था।



UP Board Result 2024 By Roll Number: रोल नंबर की मदद से कैसे देखें यूपी बोर्ड का रिजल्ट?

यूपी बोर्ड के छात्रों के पास अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक करने की सुविधा होती है। जो भी छात्र इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट जारी होने के बाद अपने रोल नंबर से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए आपको नीचे बताए स्टेप्स को फोलो करना होगा:


  • सबसे पहले results.amarujala.com पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट (10वीं या 12वीं) वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • छात्र रोल नंबर दर्ज करें और सबमिट करें।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। 
  • ऑनलाइन रिजल्ट को देखें और डाउनलोड करें।
  • मार्कशीट की मूल प्रति छात्रों को अपने स्कूल से प्राप्त करनी होगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area

Ads

в